39 साल की हुई बीजेपी

0
8
39 साल की हुई बीजेपी
39 साल की हुई बीजेपी

6 अप्रैल 1980 में बनी भारतीय जनता पार्टी जिसे बनाने अथवा मजबूती से खड़ा करने में कई वर्षों का समय लगा । इस पार्टी को शून्य से पूर्ण बहुमत तक पहुंचने में तकरीबन 35 वर्ष लगे। इस पार्टी को बनाने में संघ से लेकर कई दलों ने अपना-अपना सहयोग दिया है|

अत्यधिक उतार चढ़ाव के बाद आज देश को एक सही नेतृत्व वाली सरकार मिली। इसमें कोई दो राय नहीं है कि यह पार्टी बनायी गयी थी देश हित के लिए क्यूंकि इसके स्थापना में ही अटल बिहारी वाजपेयी जैसी शख्सियत का योगदान था। लेकिन जिस तरह से एक मां के सारे बच्चे समान नहीं होते उसी तरह जब बीजेपी अपनी जगह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही थी तो उसमें भी कुछ नेता अपने फायदे की सोच रहे थे। जिस कारण अटल जी, अडवाणी जी जैसे ईमानदार छवि वाले नेताओं को भी पूर्ण बहुमत पाने में 35 वर्ष का समय लग गया।

आज हमारे देश में एक सच्ची और ईमानदार सरकार आयी है। मोदी जी के नेतृत्व में हमें तरक्की की नयी राह मिली है। देश नई ऊंचाइयों को छू रही है। हर क्षेत्र तरक्की की राह पर अग्रसर है। ऐसे में यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम जो भी फैसला लें वह देश हित में हो न कि कोई व्यक्ति हित या जाति हित में ही हो।

हमारे जैसे लोग किसी भी पार्टी का कोई कार्यकर्ता नहीं है । हम लोग तो सिर्फ अपने देश के सच्चे नागरिक हैं। जो भी पार्टी देश की उन्नति के लिए काम करेगा हमारे जैसे देशवासी उस पार्टी के लिए मतदान अवश्य करेगा ।


Follow @India71_

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here