बिहार में अकेले चुनाव लड़ेगी लोजपा – चिराग पासवान

0
33
बिहार में अकेले चुनाव लड़ेगी लोजपा - चिराग पासवान
बिहार में अकेले चुनाव लड़ेगी लोजपा - चिराग पासवान

लोक जनशक्ति पार्टी ने रविवार को नई दिल्ली में एक बैठक के बाद बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव में अकेले जाने का फैसला किया।

यहां उनके निवास पर पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद एक जीत का संकेत दिखाते हुए, उन्होंने कहा: “मैं अधिक नहीं बोलूंगा लेकिन हम लड़ाई जीतेंगे”।

लोजपा के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल खालिक ने कहा, “लोक जनशक्ति पार्टी, वैचारिक मतभेद के कारण जनता दल (यूनाइटेड) के साथ आगामी बिहार चुनाव नहीं लड़ेगी”।

लेकिन लोजपा ने स्पष्ट किया कि उनके मतभेद जेडीयू के साथ हैं न कि भाजपा के साथ। खलीक ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर और लोकसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी भाजपा के साथ मजबूत गठबंधन साझा करती है और हमारा उम्मीदवार कुछ सीटों पर जदयू के खिलाफ चुनाव लड़ेगा।

लोजपा नीतीश कुमार की जदयू के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा करेगी, हालांकि, पार्टी अपने उम्मीदवारों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ नहीं उतारेगी।

आज की बैठक पहले शनिवार को होनी थी लेकिन चिराग पासवान के पिता केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के अस्पताल में भर्ती होने और दिल्ली के एक अस्पताल में हार्ट सर्जरी होने के कारन इसे स्थगित कर दिया गया था।

चिराग ने कल ट्विटर पर LJP का एक विज़न डॉक्यूमेंट “Bihar first Bihari first” साझा किया था। उन्होंने कहा कि दस्तावेज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित है और उन्होंने राज्य के लोगों से आशीर्वाद लिया है कि वह Bihar first बनायेंगे और उसका गौरव बहाल करेंगे ताकि “मेरे सभी उम्मीदवार प्रधानमंत्री के हाथों को मजबूत कर सकें”।

बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को होंगे और मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here