बिहार विधानसभा चुनाव, उपचुनावों की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए पीएम मोदी बीजेपी मुख्यालय पहुंचे

0
20
बिहार विधानसभा चुनाव, उपचुनावों की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए पीएम मोदी बीजेपी मुख्यालय पहुंचे
बिहार विधानसभा चुनाव, उपचुनावों की रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए पीएम मोदी बीजेपी मुख्यालय पहुंचे

पंडित दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय COVID-19 महामारी के कारण महीनों की खामोशी के बाद रविवार को राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रविवार को राष्ट्रीय राजधानी स्थित भाजपा मुख्यालय का दौरा देश में महामारी फैलने के बाद पहला दौरा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित पार्टी के शीर्ष शीर्ष अधिकारी स्वास्थ्य मानदंडों के पालन के कारण महीनों दूर रहने के बाद आज पार्टी मुख्यालय में थे जबकि जेपी नड्डा पार्टी कार्यालय में हाल के महीनों में नियमित रहे हैं।

हालांकि पार्टी मुख्यालय लॉकडाउन शुरू होने के महीनों बाद खोला गया था, लेकिन शीर्ष नेतृत्व सिमित रूप में कार्यालय का दौरा कर रहा था ताकि COVID-19 प्रोटोकॉल बनाए रखा जा सके।

पहले चरण के अनलॉक होने के तुरंत बाद पार्टी ने कैडर के साथ अपना संपर्क कार्यक्रम शुरू किया। हाल के महीनों के दौरान, नड्डा से शाह तक गडकरी से राजनाथ तक, सभी केंद्रीय नेता बिहार और देश भर में वर्चुअल रैलियों को संबोधित करने के लिए पार्टी कार्यालय आए थे। हालांकि, उनमें भाग लेने वाले लोगों की संख्या प्रतिबंधित थी।

इस तरह की आखिरी बैठक जब सभी वरिष्ठ नेता बैठक के लिए आए थे, मार्च में हुई थी जब पार्टी के CEC राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए बैठे थे।

बैठक में बिहार में आगामी विधानसभा चुनावों और अन्य राज्यों में उपचुनावों के लिए रणनीति और उम्मीदवारों पर चर्चा और अंतिम रूप देने की उम्मीद है।

पीएम का यह दौरा सुरक्षित माहौल में हो, इसके लिए पार्टी ने अतिरिक्त एहतियात बरती है। जो लोग पीएम और अन्य वरिष्ठ नेताओं के सानिध्य में आएंगे, उन सभी का COVID-19 टेस्ट कराया गया है।

सैनिटाइजर और मास्क से लैस होकर कर्मचारियों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग पालन के संबंध में सख्त निर्देश दिए गए हैं। एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, CEC के सभी सदस्य व्यक्तिगत रूप से उपस्थित नहीं हो सकते हैं।

एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘ एक या दो वरिष्ठ केंद्रीय नेता हैं जो चल रही महामारी की स्थिति के कारण इसे मिस कर सकते हैं ।

243 विधानसभा सीटों वाले बिहार में तीन चरणों में मतदान होगा: 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर। नतीजे 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here