पीएम मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर लौह पूरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल को दी श्रद्धांजली।

0
11

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। जिसमें देश भर में आज सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई जा रही है। इस दिन को पूरे देश में राष्ट्रीय एकता दिवस (राष्ट्रीय एकता दिवस) के रूप में भी मनाया जाता है। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने आज स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर जाकर सरदार पटेल के जयंती पर उन्हें श्रद्धांजली दी। इसके बाद वह राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में भी शामिल हुए।

इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले को याद करते हुए कहा , “देश कभी भूल नहीं सकता कि जब अपने वीर बेटों के जाने से पूरा देश दुखी थे, तब कुछ लोग इस दुख में शामिल नहीं थे. वह इसमें भी अपना स्वार्थ देख रहे थे. देश भूल नहीं सकता कि तब कैसी-कैसी बातें कही गईं, कैसे-कैसे बयान दिए गए, देश भूल नहीं सकता कि जब देश पर इतना बड़ा घाव लगा था तब स्वार्थ की भद्दी राजनीति चरम पर थी।

इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर कहा कि “देश की सैकड़ों रियासतों को, राजे रजवाड़ों को एक करके, देश की विविधता को आजाद भारत की शक्ति बनाकर सरदार पटेल ने हिंदुस्तान को वर्तमान स्वरूप दिया”

साथ ही उन्होंने कोरोनावायरस महामारी के बारे में बताते हुए कहा कि इसमें पूरे विश्व में मानव जीवन को प्रभावित, हमारी गति को प्रभावित किया है। लेकिन इस महामारी के सामने 130 करोड़ देशवासियों ने जिस तरह अपने सामूहिक सामर्थ्य को साबित किया है वह अभूतपूर्व है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here