राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस सांसदों का प्रतिनिधिमंडल प्रियंका के साथ आज हाथरस जाकर पीड़ित परिवार से मिलने जायेंगे

0
46
पुलिस ने राहुल-प्रियंका का काफिला ग्रेटर नोएडा में रोका, हाथरस के लिए पैदल हुए रवाना
पुलिस ने राहुल-प्रियंका का काफिला ग्रेटर नोएडा में रोका, हाथरस के लिए पैदल हुए रवाना

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को हाथरस का दौरा कर 19 साल के बुजुर्ग के परिजनों से मुलाकात करेगा, जिनके साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया और उनकी हत्या कर दी गई।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दोनों सदनों के पार्टी सांसदों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। उत्तर प्रदेश की एआईसीसी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी उनके साथ होंगी।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, मैं यूपी सरकार और उसकी पुलिस द्वारा लड़की और उसके परिवार के साथ किए गए बर्ताव को स्वीकार नहीं करता। किसी भी भारतीय को इसे स्वीकार नहीं करना चाहिए।

एआईसीसी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट किया, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस सांसद आज दोपहर हाथरस जाएंगे 19 वर्षीय बेटी के दुखी परिवार से मिलने के लिए, जिस पर बेरहमी से हमला किया गया, उसकी हत्या कर दी गई और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार द्वारा बीच रात में चुपके से शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

उन्होंने अपने ट्वीट में आगे कहा कि प्रतिनिधिमंडल “परिवार के सदस्यों से मुलाकात कर उनकी शिकायतें सुनेगा और पीड़ित और उसके परिवार के लिए न्याय की मांग करेगा, जिन्हें न्याय से वंचित किया गया है और भाजपा सरकार ने पीड़ित पर किए गए जघन्य अपराध की सच्चाई को छिपाने की कोशिश किया है।

कांग्रेस ने हाथरस के लिए रवाना होने से पहले पार्टी मुख्यालय में अपने सांसदों की तत्काल बैठक भी बुलाई है।राजधानी में मौजूद सभी सांसदों को बैठक में शामिल होने को कहा गया है।

इससे पहले राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने गुरुवार को हाथरस पहुंचने की कोशिश की लेकिन उन्हें बीच में ही रोक दिया गया और उत्तर प्रदेश पुलिस ने उनके और कांग्रेस के अन्य नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here