राहुल ने संसद में कृषि विधेयकों को पारित कराने में मदद की: SAD नेता

0
15
राहुल ने संसद में कृषि विधेयकों को पारित कराने में मदद की: SAD नेता
राहुल ने संसद में कृषि विधेयकों को पारित कराने में मदद की: SAD नेता

शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पंजाब दौरे पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने संसद में तीन विधेयकों को पारित कराने में मदद दी।

राहुल गांधी तब देश से बाहर चले गए जब कृषि बिलों को संसद में पेश किया जाना था, बल्कि अपने सांसदों को उनके खिलाफ वोट देने के लिए व्हिप जारी करने से भी इनकार कर दिया और वरिष्ठ नेताओं को संसद में विधेयकों के खिलाफ बोलने से भी रोक दिया। विधेयकों को रोका जा सकता था, लेकिन आपने देश के किसानों के साथ खड़े होने के बजाय भाजपा सरकार की मदद करने का फैसला किया। वरिष्ठ SAD नेता प्रो० प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा।

किसान अब उनके खिलाफ हो जाएंगे यह अहसास कांग्रेस पार्टी को होने के बाद राहुल गाँधी को अब पंजाब लाया गया, प्रो० चंदूमाजरा ने कांग्रेस नेता से पूछा कि उनके पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल द्वारा उनसे पूछे गए पांच सवालों में से एक भी सवाल का जवाब देने से इनकार क्यों कर दिया।

यहां तक कि यूथ अकाली दल (YAD) ने भी राज्य भर में यह सुनिश्चित किया की राहुल गाँधी उन प्रश्नों को अपनी यात्रा के दौरान उसे जोर से और स्पष्ट पढ़ सकें। आपने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया क्योंकि आप अपने दिल में जानते हैं कि न केवल आप कायर हैं बल्कि आप अपने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के रूप में झूठे का समर्थन करने आए हैं जिन्होंने पवित्र गुटका साहिब और दशम पिताह के नाम पर झूठी शपथ लेने में भी संकोच नहीं किया।

इस यात्रा के समय पर भी सवाल उठाते हुए SAD नेता ने कहा कि यह अजीब बात है कि राहुल गांधी ने कई वर्षों के बाद पंजाब और उसके किसानों को सिर्फ इसलिए याद किया क्योंकि पार्टी चुनाव में एक साल से थोड़ा अधिक समय रह गया है।

ये आपके आदत में है कि आप किसानों को तभी याद करते हैं जब कोई विशेष राज्य में चुनाव आता है जैसा कि आपका चुनाव पूर्व दौरा मध्य प्रदेश चुनाव से पहले हुआ था। आपने कभी पंजाब का दौरा नहीं किया जब आपकी सरकार द्वारा उनके कृषि ऋण माफ करने से इनकार करने के बाद सैकड़ों किसानों ने आत्महत्या कर ली। आप ने तब भी प्रदेश का दौरा नहीं किया जब आपके करीबी विश्वासपात्र और मुख्यमंत्री के धार्मिक सलाहकार परमजीत सिंह सरना समेत कांग्रेस के शराब माफिया ने 325 लोगों की हत्या कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here