संजय राउत ने कहा, राहुल गांधी के साथ दुर्व्यवहार लोकतंत्र का सामूहिक बलात्कार है

0
17
संजय राउत ने कहा, राहुल गांधी के साथ दुर्व्यवहार लोकतंत्र का सामूहिक बलात्कार है
संजय राउत ने कहा, राहुल गांधी के साथ दुर्व्यवहार लोकतंत्र का सामूहिक बलात्कार है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ हाथापाई और उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा रोके जाने के एक दिन बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि गांधी का कॉलर पकड़ लिया गया और उन्हें जमीन पर धकेल दिया गया, यह एक तरह से देश के लोकतंत्र का ‘सामूहिक बलात्कार’ है।

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी राष्ट्रीय राजनीतिक हैं। हमारे कांग्रेस के साथ मतभेद हो सकते है, लेकिन कोई भी उसके साथ हुए पुलिस के व्यवहार का समर्थन नहीं कर सकता है। राउत ने कहा, उनका कॉलर पकड़ा गया और उन्हें जमीन पर धकेल दिया गया, एक तरह से यह देश के लोकतंत्र का सामूहिक बलात्कार है ।

उन्होंने आगे कहा, ‘हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि राहुल गांधी इंदिरा गांधी के पोते और राजीव गांधी के बेटे हैं। दोनों ने देश के लिए बलिदान दिया है। राहुल गांधी के साथ किए गए इस व्यवहार को देश कभी माफ नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आवाज उठाने वाले राहुल गांधी और अन्य के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, वह देश के लोकतंत्र के खिलाफ है।

गौतमबुद्धनगर पुलिस के मुताबिक कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और 200 से अधिक अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और महामारी अधिनियम की धारा 188, 269 और 270 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले गुरुवार को राहुल गाँधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को उत्तर प्रदेश पुलिस ने यमुना एक्सप्रेसवे पर गिरफ्तार किया था,  वे हाथरस पीड़ित परिवार से मिलने के लिए जा रहे थे, जिनकी मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। बाद में दोनों को रिहा कर दिया गया।

कांग्रेस के दोनों नेताओं ने आरोप लगाया कि पीड़ित परिवार से मिलने के लिए हाथरस की ओर मार्च करते समय पुलिस कर्मियों ने उनके साथ हाथापाई और लाठीचार्ज भी किया। हालांकि नोएडा के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (एडीसीपी) रणविजय सिंह ने कहा कि किसी पर ‘लाठीचार्ज’ नहीं हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here