उत्तर प्रदेश के मथुरा में PFI लिंक कारण 4 के खिलाफ FIR दर्ज

0
50
उत्तर प्रदेश के मथुरा में PFI लिंक कारण 4 के खिलाफ FIR दर्ज
उत्तर प्रदेश के मथुरा में PFI लिंक कारण 4 के खिलाफ FIR दर्ज

बुधवार को मथुरा में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के लिंक के कारण चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

पंजीकृत प्राथमिकी में कहा गया है कि अतीक उर रहमान, आलम सिद्दीकी और मसूद अहमद के कब्जे से पर्चे, छह स्मार्टफोन और एक लैपटॉप बरामद किया गया है।

प्राथमिकी के अनुसार, 5 अक्टूबर को मथुरा से पकड़े गए चारों का संबंध पीएफआई से है और बड़ी साजिश के तहत शांति भंग करने के लिए हाथरस जा रहे थे।

इसमें यह भी कहा गया है कि कुछ मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि असामाजिक तत्व हाथरस की घटना के बहाने जातिगत दंगों को भड़काकर सामाजिक सद्भाव को बिगारने की साजिश रच रहे थे।

इससे पहले कल, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि उन्हें दिल्ली से हाथरस की ओर कुछ संदिग्ध लोगों की आवाजाही के बारे में विश्वसनीय जानकारी मिली, जिसके बाद पुलिस ने मथुरा टोल प्लाजा पर चेकिंग अभियान शुरू किया, जिसके दौरान ये चारों पकडे गए।

कुमार ने कहा कि उन्हें पूछताछ के दौरान PFI और उसके सह-संगठन, कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया के साथ उनके संबंध के बारे में पता चला।

उन्होंने कहा, मोबाइल फोन, लैपटॉप और संदिग्ध साहित्य (शांति व्यवस्था को प्रभावित करने वाले) उनके कब्जे से बरामद किए गए। उन्हें मथुरा पुलिस स्टेशन में प्रतिबंधात्मक हिरासत में भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here