सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए कंगना और रंगोली को बांद्रा पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया

0
18

कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल अक्सर विवादों में रहते हैं उनके विवादों में घिरे रहना का एक सबसे बड़ा कारण उनका सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना है।

हाल ही में कंगना और उनकी बहन द्वारा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणियों से दो समूहों के बीच साम्प्रदायिक तनाव फैलाने को लेकर 17 अक्टूबर को मुंबई के बांद्रा की एक स्थानीय अदालत ने इन दोनों के खिलाफ कथित तौर पर नफरत फैलाने के मामले में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश जारी किए थे। इसी एफआईआर के सम्बंध में दोनों बहनों को बांद्रा पुलिस ने 23 और 24 नवम्बर को पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए बुलाया है।शिकायत में आरोप लगाया गया था कि रंगोली चंदेल ने एक हिन्दू, मुस्लिम समुदायों के बीच साम्प्रदायिक घृणा फैलाने के लिए ट्वीट करा था लेकिन बांद्रा पुलिस ने इस अपराध पर संज्ञान नहीं लिया जिसके कारण शिकायतकर्ता को अदालत के दरवाज़े खटखटाने पड़े।

दोनों बहनों पर निम्नलिखित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गयी है।

धारा 124 ए (देशद्रोह) 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा, सद्भाव बनाए न रखने के लिए) और 295 ए (जानबूझकर और भारतीय दंड सहिंता (IPC) के द्वारा धार्मिक कृत्यों का अपमान करने के उद्देश्य से दुर्भावनापूर्ण कृत्य।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here